भारतीय टीम (Indian Team) को खत्‍म करने की धमकी का ईमेल पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के पास आया. पीसीबी ने इसे बीसीसीआई (BCCI) को बढ़ाया और भारतीय बोर्ड ने गृह मंत्रालय को मामले की जानकारी दी.
इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को खत्‍म करने की धमकी देने की खबर सामने आई है. इसके बाद वेस्‍टइंडीज दौरे (West Indies tour) पर गई टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो टीवी की खबर के अनुसार, भारतीय टीम को खत्‍म करने की धमकी का ईमेल पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के पास आया.
पीसीबी ने आईसीसी (ICC) के जरिए इसे बीसीसीआई (BCCI) को बढ़ाया और भारतीय बोर्ड ने गृह मंत्रालय को मामले की जानकारी दी. इसके बाद टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई. वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को भी इस बारे में बताया गया है. विंडीज बोर्ड ने हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. अब से भारतीय टीम की बस के साथ एक एस्‍कॉर्ट गाड़ी भी साथ जाएगी.

रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम इंडिया के मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम ने सभी खिलाड़ियों को इस बारे में बता दिया है और उनसे सचेत रहने को कहा है. साथ ही कहीं भी आने-जाने को लेकर सूचना देने को कहा है. बताया गया है कि धमकी भरा मेल सामने आने के बाद तीन मीटिंग की गई है. इसमें विंडीज बोर्ड के अलावा खिलाड़ियों के साथ भी अलग से मीटिंग की गई है.



बता दें कि किसी भी टीम के दौरे पर सुरक्षा की जिम्‍मेदारी मेजबान बोर्ड की होती है. ऐसे में वेस्‍टइंडीज ने भी इस धमकी को गंभीरता से लिया है. विंडीज बोर्ड के अधिकारियों ने बीसीसीआई अधिकारियों के साथ बैठक की है.

इंडिया 3 टी20, 2 वनडे और 2 टेस्‍ट मैच खेलने के लिए वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है. इसके तहत टी20 व वनडे सीरीज पूरी हो चुकी है. अब टेस्‍ट का खेल बाकी है. अभी भारतीय टीम एंटीगा में है जहां उसे 22 अगस्‍त से पहला टेस्‍ट मैच खेलना है. यह मुकाबला 27 अगस्‍त तक चलेगा. इसके बाद दूसरा टेस्‍ट मैच 30 अगस्‍त से होना है. इससे पहले वर्ल्‍ड कप के दौरान भी टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई थी. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा बढ़ाई गई थी.